सोमवार, 15 अगस्त 2011

सेक्स शक्ति को बढाने का उपाय

सेक्स शक्ति को बढाने का सबसे अच्छा तरीका है मसाज थैरेपी। कई देशौं में सेक्स विकारौं को दूर करने के लिए मसाज थेरेपी का इस्तेमाल किया जाता है। रोमांटिक माहौल में प्यार से किए गए मसाज की बात ही अलग होती है। मसाज से तनाव भी दूर होता है। सेक्सोलोजिक्ट के अनुसार सेक्स संबंधी अधिकतर समस्याएं तनाव के कारण होती है। मसाज से तनाव तो दूर होता ही है लेकिन इसके और भी बहुत सारे फायदे हैं। जैसे मसाज से सेक्स ऑर्गन्स को पोषणप मिलता है, त्वचा पर चमक भी आती है।

मसाज करने के लिए सुगंधित तेल को हथेलियों पर लेकर हल्का दबाव डालते हुए मालिश करनी चाहिए। त्वचा में तेल के पूरी तरह समा जाने तक मालिश करें। मालिश इस तरह से करें कि रक्तप्रवाह ऊपर की ओर हो। मालिश की शुरूआत पैरों से करें। मसाज के लिए नारियल या जैतून का तेल अच्छा रहता है। तेल का चुनाव मौसम के अनुसार करना चाहिए।

मसाज के प्रकार और लाभ: मालिश के या मसाज के विभिन्न प्रकार है। ह�

आपको यहां पर तीन तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आप लाभ उठाकर अपने सेक्स जीवन को सुखद और आनंदमय बना सकते हैं।

1. घर्षण: इस थैरेपी में दोनों हाथौं से मांसपेशियों को जोर से रगडा जाता है। इससे रक्तसंचार तेज होता है। जिससे मांसपेशियों और टिश्यूज को ताकत मिलती है।

2. दूसरे प्रकार की मालिश में मांसपेशियों की इस तरीके से मालिश या मसाज की जाती है जैसे जहम आटा गूंथते हैं। इससे सेक्स ऑर्गन्स को शक्ति मिलती है। जो लोग समयाभाव के कारण एक्सरसाइज नहीं कर पाते उनको भी इससे लाभ मिलेगा।

3. बीटिंग मसाज, मसाज का एक और तरीका है। इस तरह के मसाज में हल्के कंपन्न या थपकी का इस्तेमाल किया जाता है। इस तरह के मसाज या मालिश में पूरे शरीर पर थपकी द्वारा मसाज की जाती है। इससे महिलाऔं के प्रजनन अंगो और मूत्राशय की कमजोरी दूर होती है। साथ ही इस प्रकार की मसाज नितंबो पर करने से सेक्स ऑर्गन्स को ताकत मिलती है। इन विधियों से मसाज करके आप सेक्स विकारौं को दूर कर सकते हैं। साथ ही अपने सेक्स जीवन को और ज्यादा सुखी और आनंदमय बना सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: